IPL 2019 : CSK ने RCB को बुरी तरह धुल चटाई

IPL 2019 : CSK ने RCB को बुरी तरह धुल चटाई

CSK ने अपने घर में RCB को बुरी तरीके से धुल चटा दी उन्होंने RCB को 7 विकेट से हरा दिया, इसमें अहम् योगदान रहा CSK के स्पिनर्स का हरभजन सिंह, इमरान ताहिर और रविंद्र जडेजा ने शानदार Bowling किया.

धोनी ने टॉस जीतने पहले Bowling करने का फैसला किया ये ये फैसला बिलकुल सही भी साबित हुआ CSK के स्पिनर्स ने पिच में कहर ढा दिया, RCB की पूरी टीम बस 70 राण पे सिमट गयी. सिर्फ पार्थिव पटेल जूझते दिखे पर वह भी अकेले कुछ नहीं कर पाए, पार्थिव पटेल ने आखिर तक खेलते हुए 29 रन बनाये और ब्रावो का शिकार हो गए.

RCB का CSK के खिलाफ ख़राब फॉर्म जारी था और उनकस ये स्कोर IPL के इतिहास का छठा सबसे LOwest स्कोर था.

सुरेश रैना और अम्बाती रायुडू की समझदारी भरी बैटिंग की वजह से CSK ने ये स्कोर 17 ओवर में ही चेस कर लिया.

धोनी की captaincy की तारीफ करनी होगी की उन्होंने पिच को सटीक पड़ा और 3 स्पिनर्स खिलाये, हरभजन सिंह को शुरुआत में बोलिंग दिया और उन्होंने विराट कोहली और AB De Villiers का विकेट लेके RCB की कमर तोड़ दी जिसके बाद RCB उभर नहीं पाया.

यहाँ विराट कोहली की भी आलोचना की जा रही है की वह पिच को पद नहीं पाए और सिर्फ 2 स्पिनर्स के साथ उतरे और उन्होंने इस स्लो और स्पिन होती पिच पर 3 फ़ास्ट बॉलर खिलाया.

CSK vs RCB

इस मैच में एक और ख़ास बात थे सुरेश रैना, सुरेश रैना ज़्यादा रन तो नहीं बनाये पर उन्होंने इस मैच में IPL में 5000 रन्स पुरे किये, वह IPL के इतिहास में 5000 रन बनाने वाले पहले बल्लेबाज़ बन गए.

RCB इतने बड़े नामो के बावजूद इतना ख़राब प्रदर्शन करती आई है, हर साल उनसे काफी उमीदे लगाई जाती है क्यूंकि उनके पास दुनिया के बेहतरीन खिलाडी है पर फिर भी उनका प्रदर्शन वैसा नहीं रहता जैसी की उमीद की जाती है. आशा करते है की इस बार RCB उमीद के मुताबिक अच्छा खेल दिखाएगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *