Jaitley ने कहा Nehru ने भारत की जगह China को किया था support

Arun Jaitley ने राहुल गाँधी का जवाब देते हुए कहा की कश्मीर समस्या से लेके चीन तक का ज़िम्मेदार उनके नानाजी जवाहर लाल नेहरू है

राहुल गाँधी ने प्रधान मंत्री Narendra MOdi को एक कमज़ोर प्रधानमंत्री बोला और कहा की एक तरफ वह chinese Premier से गले मिलते है और दूसरी तरफ china UN में मशूद अज़हर का समर्थन करता है. इसके जवाब में Arun Jaitley ने कहा की सारी गलती जवाहर लाल नेहरू की थी जो उन्होंने UN Security Council में Permanent Member के लिए खुद के देश को सपोर्ट न करके china को सपोर्ट किया.

जेटली ने कहा की कश्मीर और चीन दोनों मसलो का एक ही ज़िम्मेदार है वह है जवाहर लाल नेहरू, उन्होंने नेहरू के उस पत्र को भी पड़ा जो उन्होंने 1955 में भारत के मुख्या मंत्रीओ को लिखा था.

जेटली ने कहा की पत्र में लिखा था की USA ने ये फैसला लिया है की चीन को United Nations में लिया जायेगा पर Security Council में नहीं लिया जायेगा उसकी जगह भारत को Security Council में लेना चाहते है पर हम ये स्वीकार नहीं कर सकते क्यूंकि चीन जैसे महँ देश को Security Council में होना चाहिए.

Read – Ashok Gahlot ने कहा Congress ने भी किये 15 Surgical Strikes

चीन ने वही Security Council का इस्तेमाल करके आज भारत के खिलाफ VETO लगा दिया और मसूद अज़हर इस बार फिर International Terrorist डिक्लेअर नहीं हो पाया. जो सीट कभी चीन को भारत की वजह से मिली थी वही सीट आज चीन ने भारत के खिलाफ इस्तेमाल कर लिया.

पुलवामा हमले के बाद फ्रांस, अमेरिका, ब्रिटैन सबने भारत का समर्थन करते हुए पाकिस्तान पर दबाव बनाया और सबने भारत को भरोसा दिया की UN में सब देश भारत का साथ देंगे मसूद अज़हर के खिलाफ पर चीन ने इस पर पानी फेरते हुए VETO का इस्तेमाल करदिया और भारत कुछ नहीं कर पाया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *