PUBG खेलने वालो को हो सकती है जेल

गुजरात में PUBG हुआ बन, बच्चो को पुलिस ने पकड़ा, अब PUBG खेलने वालो को हो सकती है जेल

गुजरात के अहमदाबाद शहर में PUBG खेलने वाले 10 बच्चो को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया , एक मिनिस्टर ने तो ये भी कह दिया की ये PUBG एक शैतान है जो हर घर को बर्बाद कर रहा है.

कुछ दिन पहले पश्चिमी गुजरात में Authorities ने PUBG खेलने पर Ban लगा दिया था क्यूंकि उनका मानना यह है की PUBG की वजह से बच्चो के Behaviour में चेंज आरहा हैं बच्चे Aggresive होते जा रहे है और उनकी भाषा भी खराप हो रही है. इसके बावजूद कुछ बच्चे PUBG खेलते हुए पकडे गए तो उन्हें पुलिस में गिरफ्तार कर लिया.

जिन बच्चो को पुलिस ने पकड़ा था उन्हें उसी दिन बैल पर छोड़ दिया गया है , पुलिस इंस्पेक्टर VS Vanzara ने कहा.

एक और पुलिस अफसर रोहित रावल ने कहा की बच्चो को इस खेल का इतना नशा हो गया है की उनको पता ही नहीं चला की उन्हें पुलिस पकड़ने आरही है.

गुजरात एक मात्र ऐसा राज्य है जिसने PUBG को Ban किया है, इस खेल को दुनिया में 100 Million से ज़्यादा लोगो ने डाउनलोड किया है.

पर पुरे भारत में इस खेल को लेके चिंता बढ़ती जा रही है, क्यूंकि अभी तक करीब 5 करोड़ लोग इस खेल के Addict बन गए है और उनके Behaviour में चेंज आना शुरू हो गया है इसकी वजह सस्ते स्मार्टफोन और सस्ता इंटरनेट को बताया जा रहा है जिसकी वजह से ये खेल गाओं गाओं तक पहोच रहा है.

पेरेंट्स यह इलज़ाम लगा रहे है की ये खेल बच्चो को हिंसा की तरफ लेके जा रहा है और उनका पढाई में मन नै लगता.

Pubg को लेके एक बार एक महिला प्रधानमंत्री को भी चिठ्ठी लिख चुकी है की उनका बच्चा इस खेल की वजह से हिंसक होता जा रहा है इसे तुरंत ban किया जाये.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *